DigitalNewsServices

24×7 Live News

India

Your Mouth Will Water After Seeing The Dishes Prepared During Jitiya Vrat, Video Viral On Social Media.

जितिया व्रत में बनने वाले व्यंजनों को देखने के बाद मुंह में पानी आ जाएगा, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

जितिया व्रत बेहद खास है. इसे संतानों की सुरक्षा के लिए मनाया जाता है. यह व्रत अपने संतान की दीर्घायु और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए हर मां रखती हैं. देखा जाए तो ये निर्जला व्रत होता है, जिसे रखने के कुछ नियम होते हैं. जितिया व्रत को सबसे कठिन व्रत में से एक माना जाता है. इसमें बनने वाले पकवान भी बेहद खास होते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में जितिया व्रत में बनने वाले व्यंजनों को दिखाया गया है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें

देखें वीडियो

जितिया एक तीन-दिवसीय (नहाय-खाय,व्रत,पारण) त्योहार है. व्रत में निर्जला उपवास पूरे दिन किया जाता है और यह माताओं द्वारा अपने बच्चों की लंबी उम्र, कल्याण के लिए मनाया जाता है. जितिया या जिउतिया के नहाय-खाय और पारण के दिन मड़ुआ की रोटी खाने का विधान है, माना जाता है कि मडुआ कभी ख़राब नहीं होता और इसकी उपज बंजर ज़मीन में भी होती है उसी प्रकार हमारे बच्चे भी किसी भी परिस्थिति में सुरक्षित रहें और दीर्घायु हो.

वीडियो में देखा जा सकता है कि जितिया व्रत के लिए मडुआ (रागी) की रोटी तैयार की जा रही है. साथ ही साथ इसके साथ कई बेहतरीन व्यंजन भी मौजूद हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को @ChapraZila नाम के ट्विटर यूज़र ने इस वीडियो को शेयर किया है जो काफी वायरल हो रहा है.

वी



Source link

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *