DigitalNewsServices

24×7 Live News

India

AAP stages protests across states, clashes with police against Sanjay Singh’s arrest | VIDEO

 

AAP stages protest
Image Source : ANI AAP stages protest

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामला: आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को राज्य भर में उत्पाद शुल्क नीति मामले में राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले आज, आप के कई कार्यकर्ता डीडीयू मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में एकत्र हुए, उन्होंने केंद्र के खिलाफ नारे लगाए और सिंह की रिहाई की मांग की। आप ने आरोप लगाया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सिंह को गिरफ्तार किया क्योंकि उन्होंने संसद में अडानी समूह से संबंधित मुद्दे उठाए थे।

चंडीगढ़ में आप कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

हालाँकि, चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन ने उस समय नाटकीय मोड़ ले लिया जब प्रदर्शनकारी पंजाब भाजपा के कार्यालय का ‘घेराव’ करने के लिए बैरिकेड्स के माध्यम से जबरन घुसने की कोशिश कर रहे थे और पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर भी लाठियां बरसाईं, जिन्होंने अपने नेता की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पुतला फूंका था।

आप नेताओं और स्वयंसेवकों को पंजाब भाजपा कार्यालय की ओर जाने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए गए थे। जब प्रदर्शनकारियों, जिनमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल थे, ने बैरिकेड्स के माध्यम से जबरदस्ती आगे बढ़ने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले छोड़े।

आप के विरोध का संज्ञान लेते हुए विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) देपेंद्र पाठक ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं। उन्होंने कहा, “हमने उचित व्यवस्था की है और पर्याप्त पुलिसकर्मी हैं। हम नहीं चाहते कि किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था बिगड़े। हम (आप के) कैडर के साथ लगातार संवाद कर रहे हैं।”

पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन में आतिशी, गोपाल राय, जरनैल सिंह, प्रियंका कक्कड़ और रीना गुप्ता सहित कई पार्टी नेता मौजूद रहे। विरोध प्रदर्शन के दौरान आप नेता गोपाल राय ने आरोप लगाया कि संजय सिंह की गिरफ्तारी भाजपा द्वारा आगामी चुनाव जीतने का एक प्रयास है क्योंकि उन्हें अपने गठबंधन पर भरोसा नहीं है। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने आरोप लगाया, “बीजेपी ने पूरे देश में सर्वेक्षण करवाया और उसे पता है कि उसकी हार होने वाली है। उसे एनडीए पर भरोसा नहीं है और इसीलिए वे ईडी के जरिए गिरफ्तारियां कराकर चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं।”

Latest India News

Source link

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *