DigitalNewsServices

24×7 Live News

India

Odisha Two BJP MLAs suspended from assembly till end of session for allegedly throwing pulses at Speaker Pramila Mallik

O

गुरुवार को स्पीकर प्रमिला मलिक के मंच पर कथित तौर पर दाल फेंकने के बाद दो भाजपा विधायकों को सत्र के अंत तक ओडिशा विधानसभा से निलंबित कर दिया गया। विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन माझी उन दो विधायकों में से एक थे जिन्हें निलंबित कर दिया गया है।गुरुवार को स्पीकर प्रमिला मलिक के मंच पर कथित तौर पर दाल फेंकने के बाद दो भाजपा विधायकों को सत्र के अंत तक ओडिशा विधानसभा से निलंबित कर दिया गया। विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन माझी उन दो विधायकों में से एक थे जिन्हें निलंबित कर दिया गया है।

इस मामले पर बोलते हुए बीजेपी विधायक मोहन चरण माझी ने कहा, ”स्पीकर पर मेरे द्वारा दाल फेंकने का मामला झूठ है… मैंने स्पीकर पर कोई दाल नहीं फेंकी है, न ही उन्हें कोई उपहार दिया है… स्पीकर को चाहिए पहले दृश्य देखें… मैं मांग करूंगा कि आपको मुझे उस चीज़ के लिए निलंबित नहीं करना चाहिए जो मैंने नहीं किया है…”

एक अन्य भाजपा विधायक मुकेश महालिंग ने कहा, “आज ओडिशा विधानसभा में अध्यक्ष ने मुझे अलोकतांत्रिक तरीके से निलंबित कर दिया है… उन्होंने मुझे तब निलंबित कर दिया जब मैं अपने साथी विधायकों के साथ स्पीकर की लाइन काटने के लिए उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था।” नेता प्रतिपक्ष की… स्पीकर ने उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी है, इसलिए हम विरोध कर रहे थे… विरोध के दौरान हमने स्पीकर को उपहार के रूप में दाल दी… वर्तमान अध्यक्ष पहले मंत्री थे, और वह दाल भ्रष्टाचार मामले में शामिल थी… इसलिए हम उसे दाल दे रहे थे… उसने इसे स्वीकार नहीं किया और मुझे निलंबित कर दिया।’

माझी द्वारा आरोप से इनकार करने पर स्पीकर ने कहा, “मुझे नहीं पता कि वह क्या कहते हैं. उन्हें चालू सत्र के अंत तक निलंबित कर दिया गया है.” सत्र 4 अक्टूबर को समाप्त होने वाला है।

बीजू जनता दल की वरिष्ठ नेता प्रमिला मलिक को 22 सितंबर को विधानसभा अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया, वह इस पद पर पहुंचने वाली राज्य की पहली महिला बन गईं।

With inputs from PTI

ALSO READ | Telangana: Setback for BRS as sitting MLA Hanumantha Rao, son join Congress ahead of assembly elections

Latest India News

Source link

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *