DigitalNewsServices

24×7 Live News

Tech

iPhone 15 Pro Overheating Fix Rolling Out Now Via New iOS 17 Update: All Details

Apple ने हाल ही में लॉन्च किए गए iPhone 15 सीरीज के लिए एक बहुप्रतीक्षित सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। यह अद्यतन ज्ञात ओवरहीटिंग समस्याओं के समाधान के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसे iOS 17.0.3 के रूप में लेबल किया गया है और इसका फ़ाइल आकार लगभग 423.2MB है। इसे प्राप्त करने के लिए, आप अपने फोन की सेटिंग में जा सकते हैं, फिर जनरल > सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाएं और वहां अपडेट की जांच करें। इस तरह, आपका iPhone अधिसूचना की प्रतीक्षा करने के बजाय सक्रिय रूप से अपडेट की खोज करेगा।

जबकि यह अपडेट मुख्य रूप से iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max उपयोगकर्ताओं को लक्षित करता है, यह सभी iPhone 15 मॉडल और अन्य हाल ही में जारी iPhone संस्करणों के लिए भी उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, समान सुधार iPadOS 17.0.3 पर भी लागू किए गए हैं।

नवीनतम iOS 17.0.3 अपडेट केवल दो महत्वपूर्ण सुधारों के साथ आता है, जैसा कि इसके चेंजलॉग में बताया गया है। पहला समाधान “कर्नेल एक्सप्लॉइट” नामक भेद्यता से संबंधित सुरक्षा समस्या का समाधान करता है। इसका उपयोग किसी हमलावर द्वारा किया जा सकता था जिसके पास डिवाइस तक भौतिक पहुंच थी, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह भेद्यता केवल iOS 16.6 से पहले iOS के संस्करणों के लिए प्रासंगिक थी। दूसरा समाधान एक तकनीकी समस्या से संबंधित है जिसे “बफर ओवरफ़्लो” के रूप में जाना जाता है, जो संभावित रूप से दुर्भावनापूर्ण कोड को चलाने की अनुमति दे सकता है, जिसे अक्सर “libvpx बग” कहा जाता है।

इन सुरक्षा सुधारों के अलावा, अपडेट उस समस्या से भी निपटता है जिसके कारण कुछ iPhone 15 Pro मॉडल उपयोग के दौरान अपेक्षा से अधिक गर्म हो रहे थे। यह अपडेट, संस्करण 302 (जिसे कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए ओवरहीटिंग की समस्या पैदा करने वाले ऐप्स में से एक माना जाता है) के लिए इंस्टाग्राम ऐप अपडेट के साथ, प्रभावित iPhones को ठंडा करने में मदद करने की उम्मीद है। उबर और डामर 9: लेजेंड्स जैसे अन्य ऐप भी इन नए आईफोन 15 प्रो मॉडल में ओवरहीटिंग को ट्रिगर करने के लिए जाने जाते थे।

Apple ने कहा है कि उसके नए iPhone 15 Pro मॉडल के साथ ओवरहीटिंग की समस्या उपयोगकर्ताओं के लिए कोई सुरक्षा जोखिम पैदा नहीं करती है। प्रारंभ में, Apple ने ओवरहीटिंग की समस्या के लिए हाई-पावर चार्जर के उपयोग, वायरलेस चार्जिंग और iPhone को पुनर्स्थापित करने के बाद होने वाली पृष्ठभूमि प्रक्रियाओं जैसे कारकों को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने स्पष्ट किया है कि यह नया सुधार फोन के प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करेगा और ओवरहीटिंग की समस्या iPhone के हार्डवेयर डिज़ाइन से असंबंधित थी, जिसमें iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल के बजाय पुनर्नवीनीकरण टाइटेनियम से बना एक फ्रेम है। स्टेनलेस स्टील।

ये iPhone 15 मॉडल नई Apple वॉच सीरीज़ 9 और Apple वॉच अल्ट्रा 2 के साथ जारी किए गए थे। भारत में, iPhone 15 मॉडल रुपये की कीमत से शुरू होते हैं। 79,900, जबकि iPhone 15 Pro मॉडल रुपये से शुरू होते हैं। 1,39,900.

Affiliate links may be automatically generated – see our ethics statement for details.

Source link

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *